टंकी का पानी ओवरफ्लो होने से परेशान है गाड़ी लेकर झांसी आने वाला समस्त रनिंग स्टाफ

लगातार शिकायत करने के बावजूद संबंधित अधिकारियों के कान में नहीं रेंग रही है जूं!!

झांसी स्टेशन के पुराने रनिंग रूम के कमरा नं.11 के पीछे हमेशा पानी बहता/फैलता रहता है।
इस रनिंग रूम में चार डिवीजनों – झांसी, आगरा, भोपाल और इलाहाबाद – के मेल/एक्स. क्रू मेंबर्स ड्यूटी ऑफ करने के बाद यहां रूकते हैं। इन सभी के रेस्ट में दिक्कत होती है।

तथापि रनिंग स्टाफ द्वारा कई बार लिखित शिकायत किए जाने के बावजूद रेल प्रशासन द्वारा आज तक इसे ठीक करने की उचित कार्रवाई नहीं की गई।

रेल प्रशासन किस प्रकार एक-दूसरे को टोपी पहना रहा है और लोगों को मूर्ख बना रहा है। यह इस मामले में रेल प्रशासन द्वारा अब तक की गई हीलाहवाली में बखूबी देखा जा सकता है।

रनिंग रूम सिनियर डीईई (ऑपरेशन) के अधीन आता है और उपरोक्त समस्या को ठीक करने की जिम्मेदारी इंजीनियरिंग विभाग (आईओडब्ल्यू) की है।

कार्यवाही – इस मामले में रनिंग स्टाफ के तमाम क्रू मेंबर्स का कहना है कि सीनियर डीईई (ऑपरेशन) से पूछा जाना चाहिए कि उपरोक्त समस्या के लिए संबंधित विभाग से पत्राचार किया गया था या नहीं?

यदि ऐसा कोई पत्राचार किया गया है, तो आईओडब्ल्यू (इंजीनियरिंग विभाग) ने अब तक इस पर क्या कदम उठाए हैं? उसके द्वारा इस पर क्या कार्रवाई की गई है? गलती किसकी भी हो, इससे सभी को मालूम हो जाएगा।

वास्तविक समस्या रनिंग रूम की छत पर पानी की टंकी लगी होने की है। इस टंकी में पानी ओवर फ्लो न हो, इसके लिए वॉल्व नहीं लगाया है अथवा वह खराब है। इसे अविलंब ठीक किया जाना चाहिए।