रेलवे द्वारा संचालित झांसी पश्चिम क्षेत्र का स्वास्थ्य केंद्र पुनः शुरू करने की मांग

झांसी: उत्तर मध्य रेलवे, झांसी मंडल के डीआरयूसीसी सदस्य प्रमोद कुमार तिवारी ने डीआरएम/झांसी को एक पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि झांसी रेल परिसर के पश्चिम कॉलोनी में पिछले अनेक वर्षों से रेलवे के चिकित्सा विभाग द्वारा रानी लक्ष्मीबाई स्वास्थ्य केंद्र संचालित किया जाता रहा है, जहां पूरे पश्चिम क्षेत्र के रेलकर्मी, रेलवे कॉलोनी के निवासी एवं रेलकर्मियों के परिवार के सदस्यों को इस स्वास्थ्य केंद्र से उचित चिकित्सा सुविधा मिलती रही है।

परंतु कतिपय कारणों से पिछले एक सप्ताह से इस स्वास्थ्य केंद्र का ताला लगा हुआ है। इस कारण से कोरोना काल में रेलकर्मी एवं उनके परिवार के सदस्य चिकित्सा सुविधा के लिए भटक रहे हैं।

मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति, उ.म.रे. झांसी के सदस्य एवं जीवनधारा फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रदीप कुमार तिवारी तथा रेलवे स्टेशन सलाहकार समिति के सदस्य सियाराम शरण चतुर्वेदी ने रेल प्रशासन एवं सीएमएस/झांसी से मांग की है कि पश्चिम क्षेत्र के समस्त रेलकर्मियों की सुविधा को देखते हुए उक्त स्वास्थ्य केंद्र का ताला अति शीघ्र खोला जाए और इसे अविलंब शुरू किया जाए।

उन्होंने कहा है कि रेल कर्मियों एवं उनके परिवार की परेशानी को देखते हुए वहां तैनात चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को तत्काल चिकित्सक सुविधा हेतु भेजा जाए, जिससे उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

इस पत्र की प्रतिलिपि उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, उ.म. रे. झांसी मंडल को भी तुरंत उचित कार्यवाही के लिए प्रेषित की है।