डॉ शिवम शर्मा ने उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ का पदभार संभाला

वर्ष 2011 बैच के आईआरटीएस अधिकारी डॉ शिवम शर्मा ने 6 मई को उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) का पदभार संभाल लिया। इससे पूर्व श्री शर्मा उमरे मुख्यालय में उप मुख्य परिचालन प्रबंधक (योजना) के पद पर कार्यरत थे।

निवर्तमान मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह का स्थानांतरण अपर मंडल रेल प्रबंधक, प्रयागराज मंडल, उत्तर मध्य रेलवे के पद पर किया गया है।

डॉ शिवम शर्मा ने मंडल यातायात प्रबंधक, टुण्डला के पद पर रहते हुए कई महत्वपूर्ण कार्यों जैसे अलीगढ़, टुण्डला, दादरी, खुर्जा स्टेशनों की यार्ड रिमॉडललिंग एवं सौंदर्यीकरण कार्यो का निष्पादन किया। उन्होंने अलीगढ़-गाजियाबाद के बीच चलने वाली ईएमयू ट्रेनों में कई बार औचक मजिस्ट्रेट चेक आयोजित करवाए एवं बिना टिकट यात्रा पर अंकुश लगाया।

उत्तर मध्य रेलवे के उप मुख्य दावा अधिकारी के रूप में रेलवे के खिलाफ फर्जी क्लेम्स पर अंकुश लगाने एवं समय पर वास्तविक लाभार्थी को उसका देय मुआवजा दिलाने के लिए उन्हें कई सम्मान प्राप्त हुए।

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज में रेल दावा अधिकरण (आरसीटी) की बेंच स्थापित करवाने में डॉ शर्मा का सक्रिय योगदान रहा, जिसके लिए उन्हें चेयरमैन,आरसीटी द्वारा प्रशस्ति पत्र भेंट किया गया।

इस अवसर पर जनसंपर्क विभाग में एक औपचारिक समारोह का आयोजन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया गया। समारोह में वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने नवागत मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी का स्वागत किया और निवर्तमान मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी को जनसंपर्क विभाग की ओर से शुभकामनाएं दी।