जनता को समर्पित की जाएगी राष्ट्रभाषा महासंघ की वेबसाइट

राष्ट्रभाषा महासंघ की विशेष बैठक डॉ सुशीला गुप्ता, ट्रस्टी एवं उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में अवधेश पांडेय के अंधेरी, मुंबई स्थित महेश टॉवर आवास पर रविवार, 15 मार्च को संपन्न हुई।

बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि राष्ट्रभाषा महासंघ की वेबसाइट को आगामी माह समारोहपूर्वक जनता के लिए समर्पित किया जाएगा, जिससे राष्ट्रभाषा महासंघ से अधिक संख्या में हिंदी प्रेमी जुड़ सकें।

इस बैठक में यह भी तय किया गया कि मुंबई के विभिन्न विद्यालयों, महाविद्यालयों, स्कूल-कालेजों के विद्यार्थियों के लिए कंप्यूटरों में उपलब्ध हिंदी फांट और हिंदी में लेखन की सुविधाओं पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इस मौके पर यह भी सुनिश्चित किया गया कि विद्यार्थियों के लिए विशेष हिंदी प्रतियोगिताओं का आयोजन करके नई पीढ़ी को इससे जोड़ा जाएगा।

आगामी वर्ष में दीर्घकालीन हिंदी सेवियों और नई पीढ़ी के हिंदी प्रेमी युवाओं को भी सम्मानित किए जाने पर भी एकराय कायम की गई।

इस अवसर पर राजीव नौटियाल को सर्वसम्मति से महासंघ का ट्रस्टी नामित किया गया। !बैठक में जाने-माने आरटीआई कार्यकर्ता एवं ‘अग्निशिला’ के संपादक अनिल गलगली, महेश अग्रवाल (संरक्षक), सुप्रसिद्ध मंच संचालक डॉ. अनंत श्रीमाली, माधुरी बाजपेई, वासंती वैद्य, डॉ. मेघा श्रीमाली, संध्या पांडेय आदि गणमान्य उपस्थित थे।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार अनुराग त्रिपाठी, अनिल त्रिवेदी, डॉ. मंजू पांडेय, अनिल गलगली को राष्ट्रभाषा महासंघ का नया सदस्य बनाया गया। !कार्यक्रम के अंत में सरोजनी जैन ने सभी उपस्थितों के प्रति आभार व्यक्त किया।

#अनिलगलगली #राष्ट्रभाषामहासंघ #राजभाषाहिंदी