चलती ट्रेनों/रेल परिसरों में उपद्रव करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश

रेल प्रशासन द्वारा रेल यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के साथ ही रेल परिसरों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। चलती ट्रेनों के अंदर और रेल परिसरों में असामाजिक गतिविधियों और उपद्रव करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

#रेलप्रशासन द्वारा रेल यात्रियों की यात्रा शांतिपूर्ण और सुखद बनाने के हर संभव प्रयास किए जाते हैं। ट्रेनों अथवा रेल परिसरों में अगर कोई व्यक्ति हंगामा करता है, तो इससे अन्य यात्रियों को असुविधा होती है। इसे नियंत्रित करने के उद्देश्य से रेलवे सुरक्षा बल (#आरपीएफ) द्वारा लगातार चलती ट्रेनों, रेलवे स्टेशनों और रेल परिसरों पर कड़ी निगरानी की जाती है।

इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त यात्रियों की शिकायतों के आधार पर भी ट्रेनों अथवा रेल परिसरों में हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

रेल यात्रियों को सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल देने की दिशा में रेल प्रशासन के प्रयास निरंतर जारी हैं। चलती ट्रेनों और रेल परिसरों में उपद्रव करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। रेलवे सुरक्षा बल को निर्देश दिए गए हैं कि हंगामा करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाए।