बहुत “महान वायरस” है यह “कोरोना”

इस “महान वायरस” की कई बातें लोगों को बेहद पसंद आई हैं.. आप सब भी जानें इसकी महानता!

ये इतना ज्यादा ईमानदार है कि पहले से प्रशासन को इन्फॉर्म करता है कि मैं किस दिन से किस दिन तक बाहर खुला घूमने निकलूँगा, बकायदा आगाह करता है कि संडे, सैटरडे को बाहर घूमने आऊँगा।

इसको नाइट लाइफ बेहद पसंद है… रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक घूमने निकलता है… एक दो घंटे आगे-पीछे भी हो सकता है…

ये दोस्ती निभाने वाला बड़ा दिलदार वायरस है.. कोई इंसान किसी भी वजह से मर जाए… ये महान कीड़ा उसका इल्जाम अपने सर ले लेता है.. कि इन सब को मैंने ही मारा है।

इतने लचीले स्वभाव का है कि साबुन से धोने पर ही घुल जाता है… और अपने प्राण न्योछावर कर देता है।

शर्मीला इतना ज्यादा है कि पूरी उम्र जिस्म में छुपा हुआ बैठा रहेगा, लेकिन किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं देगा.. जब तक टेस्ट न करवाया जाए।

वचन का इतना धनी है कि 50 लोग जब तक समारोह में होंगे, तब तक किसी का कुछ बुरा नहीं करेगा.. 51 होते ही कोहराम मचा देगा।

ये प्रेमी स्वभाव का है.. अपने दिल की सभी बातें अपने खास दोस्त WHO को बताता है.. कि कब क्या करने वाला है…

इतना सब्र वाला है कि कई कई घंटों तक दुकानों के बाहर इंतजार करता रहता है कि 9 बजे से एक मिनट भी ऊपर हो, तो जाकर किसी को पकड़ लूं.. उससे पहले नहीं।

शेर जैसे स्वभाव का महान शिकारी है.. किसी भी टू-व्हीलर पर हमेशा पीछे से हमला करके पीछे बैठे हुए व्यक्ति को पकड़ता है.. ड्राइवर को बख्श देता है।

अगर कोई “कागज का पास” लेकर बाहर निकलता है तो उसको भी कुछ नहीं कहता.. बग़ैर “पास” के बाहर घूमने वालों पर फौरन कुपित हो जाता है।

शराब प्रेमी भी बहुत बड़ा है ये कीड़ा, जैसे ही 80% अल्कोहल की खुश्बू पाता है, मदहोश हो जाता है और अपनी सारी शक्तियों को खो देता है..!🏃

वाकई बहुत “महान वायरस” है ये..!!

साभार: सोशल मीडिया

#corona #covid19 #virus #who