फाइनली हो गई जीएम की पोस्टिंग

सभी नव-नियुक्त महाप्रबंधकों को “रेलव्हिस्पर्स” की हार्दिक शुभकामनाएं!

सात महीनों की देरी से यह जीएम पोस्टिंग हुई है। शायद पहली बार भारतीय रेल में इतने लंबे समय तक इतनी ज्यादा संख्या में जीएम के पद खाली रहे हैं।

मगर जो काम इस बार हुआ है, वह भी शायद पहली बार ही हुआ है, क्योंकि इस बार पूरी पारदर्शिता के साथ पहली बार वैकेंसी सीक्वेंस के अनुसार इन सभी नौ जीएम की पोस्टिंग हुई है।

इसके अलावा, सबको खुशी इस बात की भी है कि इस बार न किसी के साथ अन्याय हुआ है, और न ही किसी को कोई शिकायत का मौका मिला है, न ही किसी ने कोई ज्ञापन दिया।

इसके साथ ही #RailSamachar और #Railwhispers ने जैसा पहले ही लिखा था कि जीएम पोस्टिंग वैकेंसी सीक्वेंस के अनुसार बिना किसी भेदभाव के होनी चाहिए, ठीक वैसा ही हुआ है।

पढ़ें – जीएम पैनल आ गया, अब जल्दी से की जाए पोस्टिंग

इस पारदर्शिता के लिए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव और चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड सुनीत शर्मा वास्तव में बधाई के पात्र हैं।

उम्मीद है कि अब आगे भविष्य में जीएम पोस्टिंग में देरी नहीं की जाएगी, और जीएम पैनल भी हर कैलेंडर वर्ष के लिए 1 जनवरी को समय पर तैयार रहेगा! इसके लिए अभी से तैयारी शुरू की जाएगी।

सभी नव-नियुक्त महाप्रबंधकों का स्वागत है। सभी जीएम को “रेलसमाचार” और “रेलव्हिस्पर्स” की हार्दिक शुभकामनाएं।

उम्मीद की जाती है कि वे कर्मचारी कल्याण के साथ ही रेल की उन्नति के लिए और व्यवस्था के हित में तथा यात्रियों की सुख-सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सबके साथ न्यायपूर्ण कार्य करके देश का, रेल का गौरव बढ़ाएंगे।

डीआरएम पोस्टिंग भी अब जल्दी की जाए

डीआरएम पोस्टिंग में भी देरी हो रही है। हालांकि इसमें भी लगभग तीन-चार महीनों की देरी हो चुकी है। इसके लिए भी अब जल्दी की जाए।

खबर है कि डीआरएम पोस्टिंग की फाइल रेलमंत्री की टेबल पर पहुंच चुकी है।

चेयरमैन सीईओ रेलवे बोर्ड को चाहिए कि वे इसे फालो करें और अगले कुछ दिनों में डीआरएम पोस्टिंग के भी आदेश जारी करें, क्योंकि डिवीजनों में रेल कर्मचारी डीआरएम की नई पोस्टिंग होने का बड़ी बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं। और वह भी जिनकी पोस्टिंग होनी है।

#GMPosting #AshwiniVaishnaw #RailMinister #CRB #IndianRailway #RailwayBoard #DRMPosting