जीएम/उ.म.रे. ने की संरक्षा, समयपालन, लदान एवं राजस्व अर्जन की समीक्षा

अधिक कस्टमर फ्रेंडली दृष्टिकोण और वर्तमान तथा संभावित ग्राहकों की आवश्यकताओं को समझते हुए उनको पूरा करने से निश्चित रूप से बेहतर पार्सल लोडिंग प्राप्त करने में मदद मिलेगी -विनय कुमार त्रिपाठी, जीएम/उ.म.रे.

महाप्रबंधक/उत्तर मध्य रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे विनय कुमार त्रिपाठी ने उत्तर मध्य रेलवे पर संरक्षा, माल लोडिंग परिसंपत्तियों की विश्वसनीयता, समयपालन, और राजस्व अर्जन की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस बैठक में अपर महाप्रबंधक रंजन यादव, सभी विभाग प्रमुख और प्रयागराज, आगरा और झांसी मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सहित मुख्यालय एवं मंडलों के सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

महाप्रबंधक ने वर्तमान में चल रहे कोविड-19 संकट के दृष्टिगत रेलवे के बुनियादी स्वास्थ्य ढ़ांचे को उन्नत करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमारे कर्मचारियों और उनके परिजनों का स्वास्थ्य हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, इसे पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास सुनिश्चित किए जाएं।

ट्रेनों के समयपालन के बारे में चर्चा करते हुए, श्री त्रिपाठी ने उत्तर मध्य रेलवे क्षेत्र में मालगाड़ियों की औसत गति को 50 किमी प्रति घंटे से अधिक करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि चुनार-चोपन, भंडई-उड़ी मोड़, शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद आदि ब्रांच लाइन सेक्शनों की सेक्शनल गति को आवश्यक बुनियादी ढ़ांचागत इनपुट प्रदान करके और मिसिंग लिंक का विद्युतीकरण करके बढ़ाया जा सकता है।

उन्होंने क्षमता वृद्धि के लिए जोन में चल रहे तीसरी और चौथी लाइन के कार्यों में तेजी लाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रयागराज-दीन दयाल उपाध्याय सेक्शन सहित और झांसी-मथुरा सेक्शन की तीसरी लाइन के कार्यों की प्रगति की विशेष निगरानी की जाए, ताकि परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा सके।

महाप्रबंधक ने उत्तर मध्य रेलवे के गैर विद्युतीकृत खंडों में किए जा रहे विद्युतीकरण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने प्रमुख मुख्य बिजली इंजीनियर सतीश कोठारी को परियोजना क्रियान्वयन एजेंसी – कोर/प्रयागराज – के साथ निरंतर संपर्क बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जाए और कार्य निष्पादन में तेजी लाई जाए।

राजस्व अर्जन की स्थिति पर चर्चा करते हुए उन्होंने प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एम. एन. ओझा को पार्सल लोडिंग में सुधार के लिए आवश्यक कार्यवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिक कस्टमर फ्रेंडली दृष्टिकोण और वर्तमान तथा संभावित ग्राहकों की आवश्यकताओं को समझते हुए उनको पूरा करने से निश्चित रूप से बेहतर पार्सल लोडिंग प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

#GMNCR #NCR #NorthCentralRailway

Exit mobile version